eDigitalHindi.com के बारे में

21वीं सदी, यह एक ऐसा दौर है जहां पर आपको हर दिन टेक्नोलॉजी और इंटरनेट की दुनिया से खुद को अपडेट रखने की जरूरत है । जो व्यक्ति इस समय टेक्नोलॉजी और इंटरनेट की दुनिया से अच्छी तरह से वाकिफ है वह हमेशा सबसे आगे रहेगा ।

” क्योंकि कहा गया है जो व्यक्ति समय के साथ खुद को बदल देता है वही व्यक्ति अपने जीवन में आगे चलकर बहुत अधिक कामयाब होता है । “

टेक्नोलॉजी और इंटरनेट की दुनिया से आप सभी को अप टू डेट रखने के लिए हमने यह वेबसाइट लॉन्च किया है । हमारे इस वेबसाइट का मुख्य उद्देश्य है कि हम अपने भारत वासियों को अपनी मातृभाषा हिंदी में टेक्नोलॉजी और इंटरनेट से जुड़ी जानकारी साझा कर सकें ।

E Digital Hindi Main Logo

इस वेबसाइट को बनाने का हमारा उद्देश्य

हमें हमारे दैनिक जीवन में बहुत सारी ऐसी समस्याएं आती हैं जिसका समाधान करने के लिए हम गूगल और यूट्यूब पर पर सर्च करते हैं । जहां से हमारी समस्या साल्व्ड हो जाती है ।

कई बार ऐसा होता है की हमें कुछ ऐसी समस्याएं होती हैं जिसका समाधान हमारी अपनी मातृभाषा हिंदी में नहीं होती है जिस वजह से हमें बहुत सारी कठिनाइयों का सामना करना पड़ता है ।

इसलिए हमने eDigitalHindi.com को अपनी मातृभाषा हिंदी में लॉन्च किया है । eDigitalHindi.com पर आप सभी को बिल्कुल सरल भाषा में ऑनलाइन पैसा कैसे कमाए, कंप्यूटर की जानकारी, इंटरनेट की जानकारी, टेक्नोलॉजी की जानकारी, ब्लॉगिंग की जानकारी, यूट्यूब की जानकारी और बहुत सारी जानकारी बिल्कुल फ्री में दी जाती है ।

हमारे इस ब्लॉग eDigitalHindi.com के कुछ मुख्य कैटेगरी इस प्रकार हैं

  1. ब्लॉगिंग गाइड
  2. S.E.O. ( सर्च इंजन ऑप्टिमाइजेशन )
  3. यूट्यूब टिप्स
  4. इंटरनेट की जानकारी
  5. टेक्नोलॉजी की जानकारी
  6. कंप्यूटर की बेसिक जानकारी
  7. सोशल मीडिया की जानकारी
  8. मोबाइल रिव्यू
  9. डिजिटल मार्केटिंग
  10. एजुकेशन इत्यादि

यदि आप सभी इन सभी टॉपिक्स की जानकारी हिंदी में पढ़ना चाहते हैं तो आप सभी के लिए हमारी यह वेबसाइट eDigitalHindi.com बहुत ही अच्छी वेबसाइट है । क्योंकि यहां पर आपको बिल्कुल सटीक और सही जानकारी दी जाती है ।

लेखक के बारे में

नमस्कार दोस्तों,
मेरा नाम Mukesh Kumar Gond है और मैं eDigitalHindi.com का को-फाउंडर और लेखक हूं । मैं कुशीनगर उत्तर प्रदेश का रहने वाला हूं । मैंने ” कुशीनगर बुध पीजी कॉलेज ” से बैचलर ऑफ कॉमर्स की डिग्री प्राप्त की है ।

Mukesh Kumar Gond Edigital Hindi (1)

अपनी ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी करने के बाद मैंने बहुत सारे छोटे-मोटे जॉब किए लेकिन मैं कभी भी अपनी जॉब में खुश नहीं था । क्योंकि ग्रेजुएशन करने के बाद भी बहुत कम सैलरी मिलती थी उस सैलरी में मेरा ही खर्चा पूरा नहीं हो पाता था । जिस वजह से मैं हमेशा परेशान रहता था ।

अपनी जॉब के साथ ही मैं हमेशा यह कोशिश करता रहता था की कुछ ऐसा काम मिल जाए जिसको मैं अपनी जॉब के साथ कर सकूं ताकि मेरे पास कुछ एक्स्ट्रा पैसे आ सके ।

ऐसे ही छोटे-मोटे काम करते-करते 5-6 साल बीत गए लेकिन मैं कभी अपने काम के साथ में कोई पार्ट टाइम काम नहीं कर पाया जिसके की मेरे पास में एक्स्ट्रा पैसे आ सके।

Mukesh Kumar Gond Edigital Hindi (4)

फाइनली 2019 में मुझे मेरे छोटे भाई Angesh Kumar Gond के द्वारा ब्लॉकिंग के बारे में जानकारी मिला और मैंने अपने छोटे भाई की मदद से ब्लॉकिंग को बहुत अच्छे से समझा फिर उसके बाद मैंने भी अपनी वेबसाइट बनाई ।

इस तरीके से करके मैं ब्लॉगिंग की दुनिया में प्रवेश कर लिया । आज मैं जो कुछ भी सीखता हूं वह अपनी इस वेबसाइट के माध्यम से लोगों तक पहुंचाने की कोशिश करता हूं ताकि सभी लोगों का मदद हो सके ।

यदि आप सभी को मेरा यह प्रयास अच्छा लगता है तो कृपया करके आप सभी मेरी लेखों को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें और मुझे कमेंट करके जरूर बताएं कि आपको हमारा यह लेख कैसा लगता है ।

आप हमसे संपर्क करना चाहते हैं तो आप हमें इस ईमेल आईडी ( Contact Us )पर ईमेल कर सकते हैं ।

Scroll to Top