Adopt 6 methods to bring 15 to 20 leads daily (रोजाना 15 से 20 लीड लाने के लिए 6 तरीके अपनाएं)

Adopt 6 methods to bring 15 to 20 leads daily (रोजाना 15 से 20 लीड लाने के लिए 6 तरीके अपनाएं)- आज के इस लेख में मैं आप सभी को बताऊंगा अब हर रोज के 15 से 20 लीड तरीके,

मैं आपको बता दूं कि जीतने वाले कोई अलग काम नहीं करते हैं बल्कि वो हो हर काम को बहुत ही अलग ढंग से करते हैं।

Adopt 6 methods to bring 15 to 20 leads daily

जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया से ऑर्गेनिक तरीके से लीड जनरेट कर रहा है, लेकिन वह कुछ अलग तरीकों से नहीं कर रहा है।

बल्कि वह उसी काम को अलग ढंग से बेहतर तरीके से कर रहा है आज के इस लेख में मैं आपको ऐसे तरीके बताने वाला हूं जिसका यूज़ करके आप सोशल मीडिया से ऑर्गेनिक तरीके से बिना एक रुपए लगाए अपने लिए 10 से 15 लीड  जनरेट कर सकते हैं।

महत्वपूर्ण बिन्दू

1 Send Friend request 10 to 15 People Daily

इस काम को करने के लिए 10 से 15 लोगों को रोज के फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना है और आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट उन लोगों को भेजना जो एक्टिव है।

अगर आपके मन में सवाल उठ रहा होगा कि मुझे कैसे मालूम चलेगा कि कौन लोग एक्टिव हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले इनफ्लुएंसर के पोस्ट पर जाना है।

जैसे कि – उज्जवल पाटनी, विवेक बिंद्रा, संदीप महेश्वरी, सोनू शर्मा और संतोष नायर ऐसे लोगों की पोस्ट पर जाइए उसमें जाकर आप देखिए किसने लाइक किया है और किसने कमेंट किया है।

ऐसे ही आपको हम लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजना है अगर आप रोज सुबह 10 से 15 लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजेंगे इस तरह से आप 20 लोगों को फ्रेंड रिक्वेस्ट भेज दिया।
अगर इस तरह से 10 लोग  फ्रेंड रिक्वेस्ट को एक्सेप्ट करते हैं तो आप 1 महीने में 300 लोगों के दोस्त बन गए।

यही तरीका अपनाकर आपको अपने इंस्टाग्राम पर जाना है इंस्टाग्राम पर भी influencer के पोस्ट पर जाना है।

उसमें आपको देखना है कि आपको कितने लोगों ने आपको फॉलो किया उसीमें से लोगों को चुन करके आपको फॉलो करना है।

2 DM 20to 30 People Daily

आपको रोज 20 से 30 लोगों को फेसबुक पर मैसेज करना है इसमें आपको सिर्फ हाय हेलो नहीं लिखना है आपको सबसे पहले लोगों से रिलेशन बनाना है।

आप सबसे पहले उनके लिए मैसेज लिख सकते है Excuse me यह आप जैसे लिखेंगे वैसे उधर से आपकी फोन पर कुछ ना कुछ रिप्लाई जरूर आएगा।

उनसे आप उनके Profession Work Location से संबंधित जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।

अगर आप लोगों से चाहते हैं कि आपको रिप्लाई जरूर आए तो आपको इन दोनों में से किसी को अपनाना पड़ेगा या तो आपको
1 लोगो से Appreciate करे।
2 या लोगो से आप Ask Questions

3 Like and Comment on Other Posts

आपको सबसे पहले इसमें दूसरे लोगों के पोस्ट को लाइक करना है और कमेंट करना है अगर आपने किसी एक व्यक्ति की पोस्ट को खोला तो और लाइक किया और आप उनके पोस्ट पर को Comment किया।

इससे मालूम यह चलता है कि किसने हमारे पोस्ट को लाइक किया है, किसने कमेंट किया है इस तरह से आप उसकी नजर में आते हैं।

और इस तरह से हो सकता है कि आपने उसको फॉलो किया है तो वह आपको फॉलो भी करेगा  अगर आपने उसको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजा है तो वह आपको फ्रेंड रिक्वेस्ट भेजेगा।

इस तरीके से आपको उससे बातचीत ही स्टार्ट हो जाएंगे इस तरह से आपको क्या करना है कि दूसरे लोगों के पोस्ट को लाइक करना है और कमेंट करना है।

4 Join Daily 5to 10 Facebook Group

आपको प्रतिदिन 5 से 10 फेसबुक ग्रुप को शामिल करना है और आपको फेसबुक ग्रुप ज्वाइन करके रिलेवेंट पोस्ट डालना है मैं आपको बता दूं कि फेसबुक ग्रुप के टाइप के होते हैं।

अगर आप मोटिवेशन से संबंधित फेसबुक ग्रुप सर्च करें इस तरह से आपको हजारों फेसबुक ग्रुप में योगा से संबंधित मोटिवेशनल से संबंधित, मेडिटेशन से संबंधित ऐसे बहुत सारे ग्रुप आएगा।

जॉब से संबंधित पार्ट टाइम जॉब नेटवर्क नेटवर्क मार्केटिंग से संबंधित एफिलिएट मार्केटिंग से संबंधित फेसबुक से मिल जाएंगे।

हजारों में से जिसमें ऑडियंस की संख्या ज्यादा हो उसी ग्रुप को आप ज्वाइन करें।

इसमें आप रेलीवेंट पोस्ट डालें रिलीविंग पोस्ट का मतलब यह होता है कि अगर योगा का ग्रुप है या हेल्थ से संबंधित ग्रुप है उसमें योगा और हेल्थ से संबंधित डाले।

अगर मोटिवेशन से संबंधित प्रोजेक्ट उसमें मोटिवेशन से संबंधित ग्रुप डालें रिलेटेड जॉब से रिलेटेड पोस्ट है तो जॉब से रिलेटेड पोस्ट डालें।

आप अपने व्यवसाय के जरिए पिक्चर्स रिलेटेड पोस्ट क्रिएट करके डाल सकते हैं इससे आपको बहुत ही ज्यादा लीड मिलेगा।

फेसबुक ग्रुप में आप हमेशा एक बात का ध्यान रखिएगा की उसमें आपको स्पैम नहीं करना है।

आपको ग्रुप ज्वाइन करते हैं प्रमोशनल मैसेज ना डालें बताए गए रूल्स को फॉलो करें।

आपको 70 कंटेंट देना है उसके बाद आपको 30 परसेंट अपने बिजनेस का प्रमोशनल पोस्ट डालना है।

5 Regularly Post Story

इसमें आपको अपने स्टोरी को रोज अपडेट करते रहना है उसमें आपको खुद की लाइफ स्टाइल को दिखाना है, आपको अपने टीम मेट की अर्निंग, Testimonials Travelling आप क्या कर रहे हो उसको दिखाइए।

उसमें आप मोटिवेशनल इंस्पिरेशनल को लगाइए उसमें आप कुछ शार्ट वीडियो डालिए इस तरीके से आपको बहुत ही ज्यादा लीड मिलता है।

6 Create Facebook Page

इसमें आपको सबसे पहले अपने खुद का फेसबुक पेज क्रिएट करना है और उसमें हर रोज आपको मोटिवेशनल इंस्पिरेशन अर्थात आप अपने ऑडियंस के अकॉर्डिंग रेलीवेंट पोस्ट को डालना है।

उसमें आपको रेल्स डालना है वीडियोस डालना है इस तरीके से आपको धीरे-धीरे आपके फलवर्स बढ़ने लगेंगे आपको फेसबुक पेज से बहुत सारे लीड मिलेगा।

मैं आपको बता दूं कि आप फेसबुक प्रोफाइल पर 5000 से अधिक फ्रेंड नहीं बना सकते हैं लेकिन अगर आपका फेसबुक पेज है तो उसमें आपको अनलिमिटेड फ्रेंड्स बन सकते हैं।

अगर आप बहुत जल्दी फ्यूचर में ऐड चलाना चाहते हैं तो आपके फेसबुक पेज की रिक्वायरमेंट होगी इसलिए आप अपने फेसबुक क्रिएट करें उस पर आप अच्छे-अच्छे पोस्ट डालना स्टार्ट कीजिए।

यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख (Adopt 6 methods to bring 15 to 20 leads daily (रोजाना 15 से 20 लीड लाने के लिए 6 तरीके अपनाएं) पसंद आया हो तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने टीम के हर मेंबर के साथ जरूर शेयर करें।

ताकि वह सभी लोग भी (Adopt 6 methods to bring 15 to 20 leads daily (रोजाना 15 से 20 लीड लाने के लिए 6 तरीके अपनाएं)के बारे में समझ सके और दूसरों को समझा सके।

इसे भी पढ़ें –

click-here
What are the benefits of Chiku? चीकू के फायदे क्या है ?
What is share market, how to start and how many types are there
Google One Kya Hota hai In Hindi गूगल वन क्या होता है हिंदी में।
Know 7 ways To earn money in Hindi जानिए पैसे कमाने के 7 तरीके हिंदी में
E-Aadhar Card kya Hota hai In Hindi ई -आधार कार्ड क्या होता है?

Leave a Comment

Google One Kya Hota hai In Hindi गूगल वन क्या होता है हिंदी में। Know 7 ways To earn money in Hindi जानिए पैसे E-Aadhar Card kya Hota hai In Hindi ई -आधार कार्ड क्या होता है?