How to Optimize Warehouse Storage वेयरहाउस स्टोरेज का अनुकूलन कैसे करें ?

How to Optimize Warehouse Storage :- आज मैं आप सभी को इस लेख में बताऊंगा की अपने बिजनेस को आगे बढ़ाने के लिए हमें कैसे-कैसे अपना टाइम मैनेजमेंट करना चाहिए। आज के समय में टाइम इतना तेजी से चेंज हो जा रहा है की पहले जीतना सोच पाना भी पॉसिबल नहीं है की बिना बाजार गए सब कुछ अपने घर पर ही पहुंच जाएगा।

How to Optimize Warehouse Storage
How to Optimize Warehouse Storage

वही आज के समय में रियलिटी बन चुका है और इस समय को मांग भी आप कर सकते हैं तभी तो कंपनीज को तेजी से ऑनलाइन मार्केट पर ही फोकस करना पड़ रहा है क्योंकि कंपनी जा चुका है अब ऐसा System चल चूका है कि इंटरनेट पर क्लिक करते ही Customer से अपने घर पर ही सभी सामान मंगाना पसंद करने लगे हैं।

इस वजह से E-Commerce आने वाले सालों में एक बहुत ही तेजी से पॉपुलर हो गया है आपने तो ई-कॉमर्स के बारे में सुना ही होगा पर क्या यह फास्ट लाइफ में Delivery तीन से चार दिन सही फिट नही हैं इसलिए जमाना Q-Commerce यानी Quick Commerce का है।

जहां पर डिलीवरी टाइम 3 से 4 दिनों से हटकर के कुछ मिनटों या घंटों में होता है और ऐसे में बदलते मार्केट के डिमॉन्ड को समझते हुए बहुत सारी कंपनी एक Commerece बिजनेस में अपना कदम रख रही है।

लेकिन उन्हें अगर बहुत ही अच्छा परफॉर्म करना है तो Quick Service Providing Warehouse के बारे में सोचने की जरूरत होगी वैसे अगर आपको मालूम होगा कि वेयरहाउस क्या होता है, वेयरहाउस वह जगह होता है जहां पर प्रोडक्ट को बल्क में स्टोर किया जाता है।

और वहां से इसे कंजूमर तक पहुंचाया जाता है और यह वेयरहाउस ऑनलाइन बिजनेस को एस्टेब्लिश करने के लिए इसके विरोध के लिए फंडामेंटल नीड होता है और यह जितना Quick और Efficiant होता है उतना ही ऑनलाइन बिजनेस में कस्टमर के डिमांड को Fulfill भी कर सकता है।

और Customer Satisfaction Game भी किया जा सकता है इसका मतलब यह है कि E-Commerce बिजनेस के लिए वेयरहाउस होना जरूरी है लेकिन इतनी आसानी से वेयरहाउस कहां मिलता है।

वह भी वैसे जो Premium Quality Service Provide कराते हो सेफ्टी और सिक्योरिटी इंश्योर करते हो और जहां पर प्रोफेशनल स्टाफ भी मिलता है क्योंकि कस्टमर के डिमांड को शॉर्टेस्ट टाइम पर Fulfill करने के लिए और customer Satisfaction Game करने के लिए ऐसे ही वेयरहाउस की जरूरत पड़ेगी।

अगर आपका भी ई- कमर्स बिजनेस है तो इस बात से आप Believe भी कर पा रहे होंगे और एक अच्छे Warehouse Availability का कितना महत्व होता है यह भी आपको मालूम ही होगा।

लेकिन अगर आपके पास ई-कमर्स बिजनेस शुरू करने का एक अच्छा प्लान तो है लेकीन वेयरहाउस नहीं है या फिर यह ऐसा वेयरहाउस है जो यह आपके प्रोडक्ट के लिए सूटेबल नहीं है आपको बहुत ही ज्यादा परेशान कर रखा है तो समझ लीजिए कि आपको इस लेख को पूरा पढ़ने के बाद आपका परेशानी दूर हो जाएगा।

क्योंकि आज मैं आप सभी को इस लेख में बताने वाला हूं वेयरहाउस से रिलेटेड प्रॉब्लम का परफेक्ट सलूशन जिसकी मदद से आप अपने जरूरत के हिसाब से वेयरहाउस मिल जाएगा जिसमें आप Perishable Dedicate Product के अलावा हर तरह के प्रोडक्ट को रख पाएंगे।

जैसे कि- Shoes, Mobile, Laptops, It Equipment’s, Luggage, Government, Unfitness Product ऐसी इस तरह के और भी बहुत सारे प्रोडक्ट हैं और बस इतना ही नहीं जब भी आपके पास कस्टमर आएगा तो आप ही से वेयरहाउस फैसिलिटी की हेल्प से अपने ऑनलाइन स्टोर से केवल 1 घंटे में ही कस्टमर तथा प्रोडक्ट को डिलीवरी कर पाएंगे।

यह आपके लिए बहुत ही आसान तरीका है इसलिए इसको कहते हैं क्विक सर्विस और ऐसी फैसिलिटी आपको देने के लिए तैयार हैं Let’s Us Store जो कि Genuine Price पर warehousing और Logistic Service Provide कराने वाला भारत का पहला Q-Commerce यानी Quick Commerce Facility is a Service Provider है।

यह आपको D2C Service की Broad Range Offer करेगा जिसमे आपको Story से लेकर Delivery तक सुविधा बहुत ही आराम से और तेजी से मिल जाएगा।

और इसका Approach कहां तक है आपको इस बात से पता चल जाएगा कि Let’s Us Store Pen India Warehousing Service Provide कराता है यानी कि पूरे भारत में यह कॉमर्स बिजनेस को रेंट पर वेयरहाउस प्रोवाइड करता है और यह जानकर कि आपको सेटिस्फाई फील होगा की यहां पर Train Manpower ही वेयरहाउस को Manage करती है।

यानी कि आपके प्रोडक्ट की सेफ्टी के लिए आपको फिक्र करने की जरूरत नहीं पड़ेगी और तो और Let’s Us Store India के पहली ऐसी Warehousing और Logistic Service Company हैं जो किसी भी प्लेटफार्म से आर्डर किए हुए प्रोडक्ट कस्टमर तक सिर्फ 60 मिनट में पहुंचा देता है।

यानी कि कस्टमर के डिमांड को फटाफट पूरा करने की टेंशन भी दूर हो जाएगी लेकिन आपको यह लगता है कि Let’s Us Store तक आपकी पहुच हो पाएगी या नहीं तो यह भी समझ लीजिए कि अभी Let’s Store ने अपने 22 Dog Star के साथ पूरे दिल्ली एनसीआर को कवर किया हुआ है।

और हर जगह 7 से 8 किलोमीटर तक की रेंज में इसकी Warehouses है इतना स्ट्रांग वेयरहाउस Network होने से ही Let’s Us Store Q-Commerce में बेहतरीन काम कर रहा है यानी कि कस्टमर को अपने घर से निकलकर के लोकल मार्केट जगह-जगह पर अपने पसंद के प्रोडक्ट ढूढने की जरूरत ही नहीं है।

उनका सामान तो Let’s Us Store के वेयरहाउस के जरिए फटाफट उनके घर तक पहुंच जाएगा इसका मतलब तो आपको समझ में आ ही रहा होगा कि आपके E-Commerce Business के Growth पर Positive Impact पड़ेगा क्योंकि कस्टमर को Quick Service मिलेगी टीवी कस्टमर शॉपिंग ज्यादा करेंगे।

अगर आपकी ऑनलाइन बिजनेस की प्रॉफिट भी ज्यादा मिलना शुरू हो जाएगा क्योंकि लोकल मार्केट और Online Store के बिच में गैप मौजूद रहा है उसे तो Let’s Us Store भर देगा यानी कि इन दोनों के बीच लोकल मार्केट और ऑनलाइन स्टोर के बीच एक ब्रिज का काम करेगा यह Let’s Us Store यानी कि कुल मिलाकर कि E- Commerce’s बिज़नेस Product को सेफली store करने और Manage करने की आपको फिक्र खत्म हो जाएगा।

और कस्टमर्स का डिमांड तेजी से बढ़ता जाएगा जो आपके बिजनेस को और स्पीड दिला देगी जो आप एक्सपेक्ट कर रहे हैं तो ना यह आपके लिए बहुत ही अच्छी फैसिलिटी और ऑनलाइन बिजनेस प्रॉब्लम का एक सॉल्यूशन है इसलिए Let’s Us Store फैसिलिटी प्रोवाइड करवा रहा है उनका एडवांटेज जरूर लीजिए ।

E- commerce बिज़नेस को सुपरफास्ट से आगे बढ़ाने के लिए तैयार हो जाइए Let’s Us Store के साथ और अगर आप सभी को आज का यह हमारा लेख पढ़ करके आपको अपने Business आगे बढ़ाने के लिए Helpful Information मिल पाया हो तो आप इसे अपने दोस्तों तक जरूर शेयर कीजिएगा जो अच्छी वेयरहाउस की कमी से परेशान है या इसकी कमी की वजह से अपना E- Commerce’s बिजनेस शुरू ही नहीं कर पा रहे हो।

अगर आप सभी को आज का यह हमारा लेख How to Optimize Warehouse Storage पसंद आया हो तो आप सभी अपने दोस्तों के साथ जरूर शेयर कीजिएगा।

edigitalhindi
इसे भी पढ़े –

How to start business without money बिना पैसे के बिजनेस कैसे शुरू करें ?

Pradhan Mantri Yuva Sambal Yojana 2022 मुख्यमंत्री युवा संबल योजना 2022

Government to unemployed youth हर महीने दे रही 1500 रूपये ।

Best Money Making apps सबसे अच्छा पैसा कमाने वाले ऐप्स

Create History in Direct Selling डायरेक्ट सेल्लिंग में इतिहास बनाना है तो ये 4 बातें आज ही जान लो

Network Marketing Basic Training यह ट्रेनिंग अपने टीम में दीजिये कोई भी लीडर साथ छोड़कर नहीं जायेगा

1 thought on “How to Optimize Warehouse Storage वेयरहाउस स्टोरेज का अनुकूलन कैसे करें ?”

Leave a Comment

How to earn money Low Investment Business Idea in Hindi Rafael Nadal Wimbledon News