Raju Srivastav Death जिन्दगी की जंग हर गए मसहुर कामेडियन राजू श्रीवास्तव

श्रीवास्तव की मौत का कारण

Raju Srivastav Death : राजू श्रीवास्तव को अस्पताल में करीब 42 दिन रहने के बाद भी वे इस दुनिया से चले गए .10 August को राजू श्रीवास्तव का दिल का दौरा पड़ने के कारन उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया था .राजू श्रीवास्तव को जब दिल का दौरा पड़ा तो वे उस समय ट्रेडमिल पर एक्ससाइज कर रहे थे और राजू श्रीवास्तव को अचानक सिने में दर्द होने लगा जिसके बाद जिम ट्रेनर ने जल्दी से 20 से 25 मिनट में अस्पताल में भर्ती कराया .

Raju Srivastav Death

राजू श्रीवास्तव के ब्रेन सेल्स डेड हो गए थे

दिल्ली के एम्स अस्पताल में राजू श्रीवास्तव को एंजियोप्लास्टी की गई थी और यह सफल भी हो चूका था लेकिन राजू श्रीवास्तव के ब्रेन के कुछ सेल्स डेड हो चुके थे यही चिंता डाक्टरों की थी . उनके दिमाग में आक्सीजन सप्लाई न होने के कारन काफी डैमेज हुआ है .

राजू श्रीवास्तव ने अपने परिवार को पहले ही बता दिया था की इसका कोई इलाज नहीं है .डाक्टर आक्सीजन की सप्लाई जारी रखने की कोसिस कर कर रहे है जिससे उनका डेड सेल्स फिर से जीवित हो जाये. लेकिन येसा नहीं हुआ उनको 12 दिन बाद ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया .

राजू श्रीवास्तव के परिवर को थी चमत्कार की उम्मीद

डाक्टरों दवारा राजू को ब्रेन डेड घोषित कर दिया गया था जिसके बाद भी उनके परिवार को यह उम्मीद था की वे जल्दी ही ठीक हो जायेंगे . लेकिन ऐसा नहीं हुआ .

राजू श्रीवास्तव को एन्जियोप्लास्टी तिन बार हुआ था

एन्जियोप्लास्टी राजू को बीते 10 सालो में कुल तिन बार हुआ था . सबसे पहले राजू की दिल की समस्या के चलते एन्जियोप्लास्टी पहली बार 10 साल पहले मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में हुआ था . इसके बाद मुंबई के लीलावती अस्पताल में 7 साल पहले भर्ती कराया गया था और वह पर भी एन्जियोप्लास्टी करवाई गई थी .

एन्जियोप्लास्टी होने के बाद राजू का सेहत ठीक था . राजू को 7 साल बाद फिर से उन्हें समस्या हुई जिनसे कारण उनका एन्जियोप्लास्टी हुआ लेकिन इस बार राजू श्रीवास्तव को बचाया नहीं जा सका . राजू श्रीवास्तव अपने पीछे कितनी दौलत छोड़ गए है .

इसे भी पढ़े :-

What is Differences Email And Gmail ईमेल और जीमेल में अंतर क्या है ?

Real Estate about in Hindi स्थावर सम्पदा ( ज़मीन जायदाद )

Five important things said by Warren Buffett in Hindi

Train your team like this in Network Marketing अपने टीम को ऐसे ट्रेनिंग दीजिये कोई भी आपका साथ नहीं छोड़कर जायेगा

Leave a Comment

How to earn money Low Investment Business Idea in Hindi Rafael Nadal Wimbledon News