Signal App Kaise Use Karen Full Details in Hindi सिग्नल app के बारे में पूरी जानकारी

Signal App क्या है और Signal App में कौन-कौन से नए features फीचर हैं और इस एप्लीकेशन के अंदर ऐसी कौन सी खास बात है जिसकी वजह से आप सभी को Signal Application का यूज़ करना चाहिए ।

Signal App Kaise Use Karen । यदि आप इसके बारे में बिल्कुल डिटेल्स से जानना चाहते हैं तो कृपया आप सभी हमारे इस लेख को अंत तक जरूर पढ़ें । क्योंकि इस लेख में मैंने Signal App के बारे में बिल्कुल विस्तार से बताया है ।

Signal App किस देश का App है और उसका मालिक कौन है

Signal App भी अमेरिका का Application है । इस ऐप को Brian Acton के द्वारा बनाया गया है । Brian Acton व्हाट्सएप के Co-Founder रहे हैं । इस Application को Signal Foundation के द्वारा मैनेज किया जाता है । इस एप्लीकेशन का किसी भी तरीके से पैसा कमाने का कोई उद्देश्य नहीं है । Signal Application व्हाट्सएप के मुकाबले काफी ज्यादा सेफ और सुरक्षित है ।

Signal App क्या है

Signal App क्या है

Signal App व्हाट्सएप और टेलीग्राम की तरह एक मैसेजिंग ऐप है । इसके माध्यम से आप सभी बिल्कुल व्हाट्सएप की तरह अपने सगे संबंधी के साथ चैटिंग कर सकते हैं ऑडियो कॉल या वीडियो कॉल बात भी कर सकते हैं इसके अलावा आप अपने दोस्तों के साथ किसी भी तरीके का फोटो और वीडियो का भी आदान प्रदान कर सकते हैं ।

Signal App कैसे इनस्टॉल करें और प्रयोग करें

Signal App को इंस्टॉल करना बहुत ही अधिक आसान है इस एप्लीकेशन को आप सभी अपने गूगल प्ले स्टोर से इंस्टॉल कर सकते हैं । इस एप्लीकेशन को यूज़ करना भी बहुत ही ज्यादा आसान है ।

Signal App कैसे इनस्टॉल करते हैं और कैसे यूज़ करते हैं इसके बारे में मेरा एक कंप्लीट वीडियो है जिस वीडियो को आप नीचे क्लिक करके देख सकते हैं । इस वीडियो में मैंने सिग्नल एप्लीकेशन के बारे में सब कुछ बिल्कुल विस्तार से बताया हुआ है की Signal App को कैसे यूज करते हैं और कैसे इंस्टॉल करते हैं ।

Signal App के सभी नए Features

वैसे देखा जाए तो Signal App में व्हाट्सएप और टेलीग्राम के मुकाबले बहुत सारे नए फीचर्स हैं जो सभी यूजर्स के लिए बहुत ही अधिक उपयोगी हैं ।

Signal App में आप हर कांटेक्ट के लिए अलग अलग टाइप का नोटिफिकेशन रिंग सेट कर सकते हैं ।
इस ऐप में एक सबसे खास बात है की जब आप स्क्रीन सिक्योरिटी को ऑन कर देते हैं और तब किसी से चैट करते हैं तो उस चैट का सामने वाला स्क्रीनशॉट नहीं ले सकता है ।
स्टोरेज यूजेस की मदद से आप सभी Signal App में आए हुए सभी टाइप के मैसेज जैसे मीडिया, लिंक, फाइल्स, ऑडियो इत्यादि को एक ही जगह पर देख सकते हैं ।
Theme Appearance की मदद से आप इसमें Theme को अपने हिसाब से लाइट या डार्क रख सकते हैं ।

इसके अलावा Signal App में और बहुत सारी फीचर्स है जो मैंने ऊपर दी हुई वीडियो में विस्तार से बताया हुआ है । इस app के बारे में और भी कुछ जानने के लिए आप ऊपर दिया गए वीडियो को देख सकते हैं ।

निष्कर्ष

आज के इस लेख में हमने सीखा की Signal App क्या है, Signal App का यूज किस तरीके से करना है ( Signal App Kaise Use Karen ) और इस एप्लीकेशन में कौन-कौन से नए फीचर्स हैं । यदि आप सभी को आज का हमारा यह लेख पसंद आया है तो कृपया करके आप सभी हमारे इस लेख को अपने सभी दोस्तों के साथ शेयर करें ताकि वह लोग भी Signal App के बारे में सब कुछ बिल्कुल विस्तार से जान सके । यदि आपके मन में कोई सवाल या कोई सुझाव है तो आप हमें नीचे कमेंट करके बता सकते हैं ।

इसे भी पढ़ें

आपका बहुत-बहुत धन्यवाद ।

Leave a Comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Scroll to Top